‘एमआईटी-एडीटी’ के प्रोफेसर केदारी ने जीता गोल्ड : एशियन इंडोर रोइंग चैम्पियनशिप में पाकिस्तान ओंर सऊदी अरब को हराया

Prof. Aditya Kedari of MIT ADT University Wins Gold at Asian Indoor Rowing Championship
Prof. Aditya Kedari of MIT ADT University Wins Gold at Asian Indoor Rowing Championship

पेनांग (मलेशिया)/पुणे: एमआईटी आर्ट, डिजाइन और टेक्नाॅलाॅजी विश्वविद्यालय के ‘स्कूल ऑफ लॉ’ के प्रोफेसर आदित्य केदारी ने एशियन इंडोर रोइंग चैम्पियनशिप में मास्टर पुरुष (उम्र 30 से 39) 500 मीटर दौड़ में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए स्वर्ण पदक जीता। यह प्रतिष्ठित चैम्पियनशिप मलेशिया के पेनांग राज्य में आयोजित की गई थी, जहां प्रो. केदारी ने 1:21.2 के समय के साथ पहले स्थान पर अपनी जगह बनाई।

सऊदी अरब के अलहाई ने 1:21.9 के समय के साथ रजत पदक जीता, जबकि पाकिस्तान के इमरान डोगर ने 1:22.3 के समय के साथ कांस्य पदक हासिल किया। प्रोफेसर केदारी ने 2000 मीटर की दौड़ में भी हिस्सा लिया, जिसमें उन्होंने 6:38.3 के समय के साथ चौथा स्थान प्राप्त किया। इससे पहले, पंजाब में आयोजित नेशनल इंडोर रोइंग चैम्पियनशिप में चौथे स्थान पर आने के बाद प्रो. केदारी को भारतीय रोइंग टीम के लिए चुना गया था।

अधिक वाचा  मराठवाडा मित्रमंडल इन्क्युबेशन सेंटर के स्टार्टअप को २० करोड़ का आर्थिक सहाय्य

टीम चयन के एक महीने बाद, प्रो. केदारी ने एमआईटी एडीटी यूनिवर्सिटी बोट क्लब में कोच संदीप भापकर के मार्गदर्शन में कठोर अभ्यास करते हुए अपने समय में उल्लेखनीय सुधार किया। प्रो. केदारी वर्तमान में भारत के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने पूर्णकालिक कार्य करते हुए एशियाई स्तर पर स्वर्ण पदक जीता है। साथ ही, वह महाराष्ट्र से भारतीय टीम के लिए चुने जाने वाले एकमात्र खिलाड़ी भी थे।

इस शानदार उपलब्धि पर  एमआईटी एजुकेशन ग्रुप के संस्थापक अध्यक्ष प्रो. डॉ. विश्वनाथ दा. कराड, कुलपति प्रो. डॉ. मंगेश कराड, कार्यकारी निदेशक प्रो. डॉ. सुनीता कराड, उप- कुलपति डॉ. अनंत चक्रदेव, और खेल विभाग के निदेशक प्रो. पद्माकर फड, स्कूल ऑफ लॉ की डीन डाॅ.सपना देव सहित विश्वविद्यालय के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रो. केदारी को बधाई दी।

50% LikesVS
50% Dislikes

Spread the love